मराठा आंदोलन की आग पहुंची पुणे, आंदोलनकारियों ने किया जमकर हंगामा

747

 

नई दिल्ली –

 

महराष्ट्र में कई दिनों से मराठा आरक्षण को लेकर मराठा आंदोलन जारी है . वहीं मराठा आरक्षण को लेकर मराठा आंदोलन की आग अब पुणे भी पहुंच चुकी है. प्रदर्शनकारियों ने यहां कई बसो को आग के हवाले कर दिया और सड़को के साथ – साथ पुणे नासिक राजमार्ग पर पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की.

 

ये भी पढ़े :  तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती हुए डीएमके चीफ एम करूणानिधी

 

मराठा आरक्षण को लेकर कई दिनो से मराठा मोर्चा के कार्यकर्ता महराष्ट्र के कई स्थानों पर मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन कर रहै है.वहीं महाराष्ट्र में चल रहे मराठा आंदोलन को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है. वहीं महाराष्ट्र  सरकार पर तंज कसते हुए शिवसेना ने इस बात को कहा की महराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे को सर्वसम्मति से एक घंटे के लिए अगर महराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना दिया जाए ताकि मराठा आरक्षण को की फाइल को मंजूरी दी जा सके.

 

ये भी पढ़े : पहली स्मार्ट सिटी बनने में और तीन साल

 

वहीं बात अगर महराष्ट्र सरकार में   महिला एंव बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे की करे तो पंकजा मुंडे ने इस बात को लेकर महराष्ट्र की राजनीतिक गलियारो में हलचल मचा दी थी की अगर मराठा आंदोलन की फाइल उनके पास आई होती तो वे बिना झिझक मंजूरी दे दी होती, लेकिन मामला अब विचारधीन हो गया है. इस  बात को लेकर महराष्ट्र में  सरकार के साथ सहयोगी पार्टी शिवसेना भी पंकजा मुंडे की इस बात के समर्थन में आ गई है और इस बात को कह  रही है कि पंकजा मुंडे को एक धंटे के लिए मुख्यमंत्री बना दिया जाए तो कोई बाधा नहीं आएगी और वह पलक झपकते ही मराठा आरक्षण की फाइल पर साइन कर देंगी

 

 

इसके बाद मराठा आरक्षण का मुद्दा शांत हो जाएगा. अब इन सब के बीच फिलहाल मराठा आरक्षण को लेकर मराठा आंदोलनकारी सड़को पर उतरे हुए है और मराठा आरक्षण की मांग कर रहै है. अब इन सबके बीच मराठा आरक्षण की मांग को मौजूदा महराष्ट्र सरकार मंजूरी देती है या नहीं और मराठा आंदोलन कब तक शांत हो पाएगा ये तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.